डायबिटीज के कारण नपुंसकता आ गयी है।

 प्रश्न - सर मेरी उम्र 46 साल है। मैं एक डायबिटीज़ का मरीज़ हूँ। शुगर लेवल ऊपर नीचे होता रहता है खानपान और परिस्थितियों के अनुसार लेकिन मैं जो परेशानी खास तौर पर देख रहा हूँ वो ये है कि मेरी सेक्स लाइफ़ खत्म हो गयी है। डॉक्टर का कहना है कि इस तरह की नपुंसकता मुझे मेरी शुगर की प्रॉब्लम के कारण हुई है क्या आयुर्वेद में मेरे लिये कोई इलाज है?

नरेश कुमार

(रेवाड़ी, (हरियाणा 

उत्तर - नरेश कुमार जी, आप यदि मधुमेह का सही उपचार लेकर अथवा आहार-विहार, आचार-विचार पर नियंत्रण रख कर अपनी शर्करा का स्तर सामान्य रखते हैं तो आपकी परेशानी का आयुर्वेद में सटीक उपचार है आप जरा भी परेशान न हों। आपने लिंग का उत्थान न होना, उत्तेजना का पूरी तरह समाप्त होजाना जैसे लक्षणों को अपने बड़े लम्बे से पत्र में विस्तार से लिखा है जिन्हें मैं समझ सकता हूँ। आपकी मधुमेह जन्य नपुंसकता की समस्या का हल प्रस्तुत है आप निम्न औषधियाँ चालीस दिन तक लीजिये। विश्वास करिये कि न सिर्फ़ आपकी लैंगिक समस्या हल हो जाएगी बल्कि आपकी मधुमेह (डायबिटीज़) के बाकी उपद्रव जैसे बार बार प्यास लगना, पेशाब लगना, भूख का बुरी तरह से प्रभावित करना, भयंकर कमजोरी आ जाना आदि अपने आप खत्म हो जाएंगे और शर्करा का स्तर भी नियंत्रित रहेगा।
      

1. प्रमदेभांकुश रस एक गोली + पुष्पधन्वा रस एक गोली + बसंतकुसुमाकर रस एक गोली इन तीनों की एक खुराक बना कर दिन में दो बार नीचे लिखे मिश्रण के दो चम्मच के साथ भोजन के बाद लीजिये
     
      2. अश्वगंधारिष्ट + दशमूलारिष्ट + अर्जुनारिष्ट + बलारिष्ट बराबर मात्रा(प्रत्येक १०० मिली.) में लेकर इसमें शुद्ध शिलाजीत १० ग्राम घोल दीजिये, शक्ति मिश्रण तैयार है।



      नोट - उपरोक्त औषधियों को प्रयोग करने से पूर्व किसी योग्य आयुर्वेदिक डॉक्टर से संपर्क करें अथवा अपनी पूरी समस्या आप हमें ईमेल करें, आप हमारे हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।  हमारी सलाह सेवाएँ पूर्णतया निःशुल्क है।  किसी भी प्रकार के गुप्त रोग के सम्पूर्ण चिकित्सा के लिए हमारे द्वारा तैयार किये गए शुद्ध औषधियों का सेवन करें।